मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस में यात्री का सामान चोरी कर बक्सर उतरते एक चोर को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार ..

बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस से यात्री का सामान चोरी कर ट्रेन से उतरते एक चोर को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. चोर के पास से यात्री का चोरी किया गया दो ट्रॉली बैग भी बरामद किया है. जहां आरपीएफ ने चोर से पूछताछ के बाद उसे जीआरपी के हवाले कर दिया. गिरफ्तार चोर भोजपुर का जिले का रहने वाला प्रसाद पासवान बताया जाता है.

बताया जाता है कि मुजफ्फरपुर से चलकर अहमदाबाद को जाने वाली मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद एक्सप्रेस जैसे ही आरा से खुली तो एक चोर ट्रेन में चढ़ गया और यात्रियों का सामान चोरी करने लगा. इसके बाद ट्रेन बक्सर में रुकी तो चोर दो यात्रियों का ट्रॉली बैग चुराकर बक्सर स्टेशन पर उतरा. इसी बीच स्टेशन पर ड्यूटी कर रहे आरपीएफ के जवानों की नजर चोर पर पड़ी तो जवानों का शक हो गया.

इसके बाद जवानों ने उसे पकड़ कर उससे पूछताछ की तो चोर डरने लगा. जब आरपीएफ ने कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि ट्रेन के एस 6 में यात्रियों का सामान चोरी किया है. इसके बाद आरपीएफ ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही कंट्रोल अहमदाबाद-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस में स्कॉट कर रहे जवानों को दी गई. 

जवानों ने जब जांच किया तो पता चला कि एस 6 के 2 यात्री राम इकबाल रावत और चंद्रकला देवी का सामान चोरी हुआ है. जो मुजफ्फरपुर से अहमदाबाद के लिए यात्रा कर रहे है. आरपीएफ ने चोर को हिरासत में ले लिया. इसकी सूचना यात्रियों को दी. वही चोर से पूछताछ के बाद आरपीएफ ने चोर को जीआरपी के हवाले कर दिया. जीआरपी ने मामला दर्ज करते हुए चोर को जेल भेज दिया. जीआरपी थाना प्रभारी रामाशीष प्रसाद ने बताया कि चोरी के ट्रॉली के साथ एक चोर को पकड़ा गया है. पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया गया.

Share
error: Content is protected !!